Tuesday 27 March 2018

वो बातें सिर्फ बातें हैं

वो बातें सिर्फ बातें हैं

किया वादा कि वसुधा का तिमिर मैं दूर कर दूँगा
जो मद उनमें है सत्ता का मैं वो मद चूर कर दूँगा
बना दूँगा सभी शीशे के जैसा पारदर्शी मैं
गरीबों के भी घर आकर मैं उसमें नूर भर दूँगा
किया विश्वास हम सब ने कि अब तुम ऊष्मा दोगे
मगर अब भी हमारे घर की रातें सर्द रातें हैं
जो नेता बोल देता है वो बातें सिर्फ बातें हैं।

नज़र तुम पर पड़ी जबसे तुम्ही हीरो हमारे थे
तुम्हारी कार्यशैली यूँ कि तुम हम सब के प्यारे थे
बड़ा ही कष्टमय जीवन था फिर तुम सामने आए
ग़मो में डूबती सन्ध्या में तुम दीपक हमारे थे
हमारे ख्वाब की दुनिया के तुम सबसे बड़े प्रहरी
मगर अफ़सोस प्रहरी ही हमारा घर लुटाते हैं
जो नेता बोल देता है वो बातें सिर्फ बातें हैं।

No comments:

Post a Comment

प्रेम-पत्र

प्रिये! तुम कहाँ हो? कैसी हो? इन सबके बारे में मुझे कुछ नहीं पता। सिर्फ कल्पनायें कर सकता हूँ, कि जहाँ हो, कुशल से हो। बीते एक साल में जीवन...