Tuesday 27 March 2018

वैलेंटाइन सप्ताह

1- रोज डे

राजनीति के मुद्दों में खुद को उलझाना छोड़ दिया
सही गलत की माथा पच्ची को दोहराना छोड़ दिया
हृदय महकता फूल गुलाबी अधर गुलाबों जैसे हैं
जबसे जीवन में तुम आयी उपवन जाना छोड़ दिया।

2- प्रोपोज़ डे

लौटी खुशबू पुनः चमन में बासंती संसार हुआ है
तुम्हें देखकर कहा हृदय ने आज स्वप्न साकार हुआ है
एक सूत्र में बंधकर जीवन के सवाल आओ हल कर लें
हाथ थाम लो मेरा प्रियवर मुझको तुमसे प्यार हुआ है।

3- चॉकलेट डे

मधुर रूप पर जन्नत की सब बालाएं नतमस्तक हैं
बाँहों के घेरे पर सारी मालाएं नतमस्तक हैं
और सुर्ख होठों से जब जब चॉकलेट का संगम हो
उस पल की मिठास पर सारी उपमाएँ नतमस्तक हैं।

4- टेडी डे

मधुर चाँदनी रातों का अहसास बनूँ मैं
फूल सदृश हो जाऊँ या मधुमास बनूँ मैं
या फिर जिसे हमेशा अपने हृदय लगाती हो
बनकर टेड्डी बियर तुम्हारा खास बनूँ मैं।

5- प्रॉमिस डे

रहूँगा मैं तुम्हारे साथ ये वादा रहा
थाम हाथों में अपने हाथ ये वादा रहा
मेरी कोशिश रहेगी तुम हमेशा मुस्कुराओ
न नम होगी तुम्हारी आँख ये वादा रहा

6- हग डे

आने वाले जीवन का प्रिय हृदय खोल अभिनंदन कर लो
मधुर मिलन की ऋतु आई है मुझ संग तन मन चन्दन कर लो
आओ फिर से जी लें वो पल जिनमें साथ रहे हम तुम
मैं अपनी बाहें फैलाऊँ तुम आकर आलिंगन कर लो।

7- किस डे

हमारे प्रेम पर मैं पंक्तियाँ लिख दूँ
लबों से चूम करके स्वर इन्हें दे दो

No comments:

Post a Comment

प्रेम-पत्र

प्रिये! तुम कहाँ हो? कैसी हो? इन सबके बारे में मुझे कुछ नहीं पता। सिर्फ कल्पनायें कर सकता हूँ, कि जहाँ हो, कुशल से हो। बीते एक साल में जीवन...