Tuesday 27 March 2018

तुम्हारे इंतजार में

जानता हूँ
मुझे कोई हक़ नहीं
तुम्हारी तस्वीर को देखने का
तुम्हारे बिखरे बालों में खोने का
तुम्हारे लाल गाल
और वो आंखें
डूब जाना चाहता हूँ मैं उनमे
तुम्हारे सुर्ख होठ
खुश हो जाता हूँ तुम्हें मुस्कुराते देख
चूम लेता हूँ तुम्हारा माथा मैं
ताकि बता सकूँ
फ़िक्र होती है मुझे तुम्हारी।

याद आती हो तुम
बस यही तस्वीर तो है
गले लगाकर रोता हूँ इन्हें
चीख़ता है हृदय मेरा
पर दब जाती है
आंसुओं से लिपटी गर्म साँसों में मेरी आवाज।

याद आता है हर वो पल
जिनमें तुम हो
तुम्हारी बातें
तुम्हारे सपने
तुम्हारा दर्द
तुम्हारी हँसी
और वो गीत
अक्सर ही गुनगुनाती थी जिसे।

कभी तो आओगी
इन बन्धनों को तोड़कर
मेरे पास।

देख लेना आकर
उस वक़्त जब अंतिम साँसे चल रही होंगी मेरी
मैं फिर पुकारूंगा तुम्हें
खुली रहेंगी मेरी आँखें
तुम्हारे दीदार को
तुम्हारे इंतजार में
तुम्हारे प्यार में।


No comments:

Post a Comment

प्रेम-पत्र

प्रिये! तुम कहाँ हो? कैसी हो? इन सबके बारे में मुझे कुछ नहीं पता। सिर्फ कल्पनायें कर सकता हूँ, कि जहाँ हो, कुशल से हो। बीते एक साल में जीवन...